अस्पताल के बाहर लगाए मेडिकल टेस्टों के रेट

करसोग (मंडी)। रोगी कल्याण समिति करसोग की बैठक में नागरिक अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं व अन्य मुद्दों चरचा की गई। बैठक में वर्ष 2013-14 के बजट पर विचार विमर्श किया गया।
बुधवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसडीएम सदर सुदेश कुमार मोक्टा ने की। बैठक में नागरिक अस्पताल करसोग में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के बारे में चरचा की गई। इसमें अस्पताल के लिए बैंड खरीदने, कुर्सियां, बैंच, स्ट्रेचर, ब्हील चेयर, आक्सीजन सिलेंडर, डेंटल क्लीनिक के लिए मशीनें, अस्पताल परिसर में गेट लगाने, खराब पड़े उपकरणों की मरम्मत, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना, पोस्टमार्टम के लिए प्रयोग होने वाले सामान को अस्पताल से मुहैया करवाना, पोस्टमार्टम कक्ष की मरम्मत, चिकित्सालय परिसर की सफाई, अस्पताल के लिए सड़क का प्रावधान करने आदि मुद्दों चरचा की गई।
खंड चिकित्सा अधिकारी डा. अंगरूप दोरजे ने बैठक में मुद्दों को रखा। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई। बैठक में एसडीएम सुदेश कुमार ने कहा कि रोगियों की सुविधा के लिए अस्पताल के बाहर मेडिकल टेस्टों के रेट बोर्ड लगाए जाएं। लोगों को जांच रेटों के बारे में जानकारी मिल सके। इसके अलावा पार्किंग के माध्यम से धन एकत्रित किया जाए। एपीएल व बीपीएल श्रेणी के मरीजों को मुफ्त उपचार की सुविधा दी जाए। बैठक में सीडीपीओ रमेश शर्मा, बीडीओ दीप्ति कपूर, पंचायत प्रधान टेक चंद, व्यापार मंडल प्रधान हरी ओम शर्मा, पंचायत समिति अध्यक्ष हुकम चंद आदि मौजूद थे।

Related posts