अमृतसर में अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी, आठ को दबोचा

अमृतसर में अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी, आठ को दबोचा

अमृतसर (पंजाब)
आबकारी व पुलिस विभाग के संयुक्त अभियान के दौरान सीमावर्ती गांव ख्याला कलां में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने तीन महिलाएं भी शामिल हैं। छापे के दौरान एक लाख 9 किलो लाहन, 1780 लीटर देसी शराब बरामद हुई है। इस कार्रवाई में पुलिस ने लगभग 65 ड्रम, 6 एलपीजी सिलिंडर, 42 प्लास्टिक केन और दो वाटर टैंक बरामद किए हैं।

डिप्टी कमिश्नर आबकारी विभाग जसपिंदर सिंह ने बताया कि गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। सोमवार सुबह गांव में छापा मारा और 25 घरों की तलाशी ली गई। यह बरामदगी सात घरों से हुई है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम कुलदीप सिंह, सतनाम सिंह, रविंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, हरजिंदर सिंह, सविंदर कौर, प्रीति व सिमरनजीत कौर हैं। आरोपी अमृतसर के सीमावर्ती गांवों के साथ तरनतारन व गुरदासपुर में भी सप्लाई करते थे। सभी के खिलाफ थाना लोपोके में केस दर्जकर लिया गया है।

फैक्ट्री से तालाब तक सीमेंट की पाइपलाइन 
जसपिंदर सिंह के अनुसार आरोपी नामी कंपनियों के कच्चे का माल इस्तेमाल कर आधुनिक तरीके से अवैध शराब बना रहे थे। इन्होंने फैक्ट्री से लेकर गांव के तालाब तक सीमेंट से स्थायी पाइपलाइन बनाई हुई थी। तालाब में गड्ढा खोदकर शराब को इकट्ठा करते थे। गड्ढा भरने के बाद इन्हें ढक दिया जाता था और मांग के अनुसार इसकी सप्लाई की जाती थी। गिरफ्तार आरोपियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। 

Related posts