अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर आ रहे हैं राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर आ रहे हैं राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

जम्मू
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर नौ अगस्त को शाम छह बजे श्रीनगर पहुंचेंगे। राहुल गांधी श्रीनगर में एमए रोड स्थित प्रदेश कांग्रेस के नए मुख्यालय का उद्घाटन करने के अलावा बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा खीर भवानी मंदिर और हजरतबल दरगाह भी जाएंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के पुत्र की शादी में भी वह शामिल होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर का कहना है कि नौ अगस्त को राहुल गांधी श्रीनगर पहुंचेंगे। दस अगस्त को वह कांग्रेस के नए मुख्यालय भवन का उद्घाटन करेंगे और कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। खीर भवानी मंदिर व हजरतबल दरगाह में भी राहुल गांधी जाएंगे।

राहुल के दौरे को देखते हुए प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल समेत कश्मीर व जम्मू के प्रमुख नेता श्रीनगर पहुंच चुके हैं और तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। जम्मू से पूर्व मंत्री एवं उपाध्यक्ष रमण भल्ला, महिला इकाई की अध्यक्ष इंदु पवार, युवा इकाई के अध्यक्ष नीरज कुंदन श्रीनगर पहुंच चुके हैं। मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा व अन्य कई नेता सोमवार दोपहर तक श्रीनगर पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें- उप-राज्यपाल की दो टूक: कश्मीर सूफी संतों की भूमि है, आतंकवादियों और उनके समर्थकों के लिए कोई दया नहीं होगी   

गुटबाजी पर विराम लगाने का प्रयास करेंगे राहुल
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में गुटबाजी पर विराम लगाने का प्रयास राहुल गांधी करेंगे। वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के खेमों में कांग्रेस बंटी हुई नजर आ रही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एकजुट होकर मैदान में उतरे, इसके लिए राहुल गांधी पार्टी नेताओं को कड़ा संदेश या हिदायत दे सकते हैं।

Related posts