अकाउंट हैक कर डेढ़ लाख उड़ाने की कोशिश

डलहौजी (चंबा)। आनलाइन बैंकिंग के जरिये अकाउंट हैक कर शातिर ने डेढ़ लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करने की कोशिश की, लेकिन खाताधारक को धन ट्रांसफर का मैसेज आने से शातिर अपने मंसूबे में कामयाब न हो सका। शातिर ने क्रेडिट कार्ड नंबर यूज किया था।
एनएचपीसी में सेवाएं दे रहे नितिन पुरी ने डलहौजी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका खाता हैक कर अज्ञात व्यक्ति ने उनके खाते से 1 लाख 52 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करने की कोशिश की है। जैसे ही अज्ञात व्यक्ति ने पैसा एकाउंट में ट्रांसफर करना चाहा तो इसका मैसेज खाताधारक के मोबाइल पर आ गया और उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने अकाउंट को सील कर दिया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी रमन शर्मा ने बताया कि नितिन कुमार का अकाउंट हैक किया गया था और क्रेडिट कार्ड नंबर यूज हुआ है। अज्ञात व्यक्ति ने पैसा खाते से ट्रांसफर करने की कोशिश की थी। पुलिस ने खाते को सील कर लिया है। उन्होंने कहा कि चोर ने आनलाइन बैंकिंग सेवा के जरिये इस काम को अंजाम देने की कोशिश की थी। बताया कि नितिन कुमार को जैसे ही पैसा ट्रांसफर होने का मैसेज मिला उसने सुबह आकर पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने खाते को सील कर दिया। इस वजह से पैसा खाते में ट्रांसफर नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जांच के लिए कमेटी का गठन
चंबा। एसपी बृज मोहन शर्मा ने बताया कि व्यक्ति के अकाउंट हैक कर पैसा निकालने का प्रयास करने वाले अज्ञात व्यक्ति की धरपकड़ तेज कर दी है। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी तमाम जानकारियां हासिल करेगी और अज्ञात व्यक्ति तक पहुंचेगी। उन्हाेंने बताया कि कमेटी में डीएसपी रमन शर्मा, एसआई और एक अन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

Related posts